Breaking News

Breaking News
Loading...

 

सीपीआईएम नक्सलबाड़ी द्वारा 8 सूत्री मांगों को लेकर मनीराम ग्राम पंचायत के आगे विरोध प्रदर्शन।

नक्सलबाड़ी : सीपीआईएम नक्सलबाड़ी ने 100 दिनों की मजदूरी का भुगतान, सिंचाई नहरों और बांधों की मरम्मत, विभिन्न पेयजल की आपूर्ति, किसानों को जमीन पर खेती करने का अधिकार, पंचायत कार्यालय में उत्पीड़न बंद करने, उपाय करने सहित कुल 8 सूत्री मांगों को लेकर नक्सलबाड़ी के मनीराम ग्राम पंचायत के आगे विरोध प्रदर्शन किया। 

हाथियों के उपद्रव को रोकें। नक्सलबाड़ी सीपीएम पार्टी कार्यालय से मार्च निकालकर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पंचायत कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इस दिन प्रधान को ज्ञापन देने के दौरान सीपीएम कार्यकर्ताओं की 100 दिनों के बकाया काम को लेकर मनीराम ग्राम पंचायत के प्रधान से नोकझोंक हो गयी।  

सारा भारत कृषक सभा के जिला अध्यक्ष झरेन रॉय, नक्सलबाड़ी एरिया कमेटी के सचिव विकास चक्रवर्ती, सीपीएम नेता राजू सरकार समेत अन्य उपस्थित थे। बाद में विकास चक्रवर्ती ने कहा कि कई लोगों को 100 दिन काम करने के बाद भी पैसे नहीं मिले। 

साथ ही मनीराम ग्राम पंचायत की विभिन्न सिंचाई नहरों का जीर्णोद्धार नहीं होने से किसानों की कृषि भूमि में समय पर पानी नहीं मिल पा रहा है। यहां तक कि उत्तर बंगाल विकास विभाग द्वारा किलाराम मौजा में जो पेयजल भंडार बनाया गया था। 

यह काफी समय से बंद है। केंद्र द्वारा सौ दिन का पैसा देना बंद कर दिया है। जिसके कारण जॉब कार्ड धारकों को पैसा नहीं दिया जा सकता है। ऐसा सिर्फ मोनीराम के मामले में ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में हुआ। पार्टी की ओर से दिल्ली में धरना दिया जायेगा।

Post a Comment

और नया पुराने