Breaking News

Breaking News
Loading...

भू-राजस्व विभाग और खोरीबाड़ी भूमि विभाग की ओर से खोरीबाड़ी ब्लॉक में सरकारी जमीन का सर्वेक्षण।

खोरीबाड़ी : सिलीगुड़ी भू-राजस्व विभाग और खोरीबाड़ी भूमि विभाग की ओर से खोरीबाड़ी ब्लॉक में सरकारी जमीन का सर्वेक्षण किया गया। शुक्रवार को खोरीबाड़ी पानीटंकी से सटे न्यू मेची मार्केट में सरकारी जमीन का सर्वे किया गया। 

इस अवसर पर सिलीगुड़ी महकमा परिषद के वन एवं भू-राजस्व विभाग के अधिकारी किशोरी मोहन सिंह, महुकमा सदस्य अजय ओराव, खारीबाड़ी पंचायत समिति के अध्यक्ष रत्ना रॉय सिंह, रानीगंज पानीशाली ग्राम पंचायत के प्रधान संताना सिंह और अन्य सदस्य तथा मेची बाजार समिति के सदस्य उपस्थित थे। 

वन और भूमि राजस्व विभाग के एक कर्मचारी किशोरी मोहन सिंह ने कहा हमें स्थानीय लोगों से शिकायत मिली है कि मेची बाजार समिति ने लीज से अधिक जमीन पर कब्जा कर लिया है। शिकायत मिलने के बाद हमने आज तुरंत जमीन का सर्वेक्षण किया। 

इस जमीन सर्वे की रिपोर्ट दो दिनों में प्रकाशित की जायेगी अगर इससे अधिक जमीन पर कब्जा हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जायेगी। दूसरी ओर मेची बाजार समिति के सचिव घनश्याम करुआ ने कहा कि सरकार द्वारा भूमि सर्वेक्षण के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं। 

बागान अधिकारियों का यह आरोप कि उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर जमीन पर कोई अतिक्रमण नहीं हुआ है। यह सरा सर निराधार आराेप है। इस दिन इस भूमि सर्वेक्षण के केंद्र में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए खोरीबाड़ी पानटंकी चौकी की पुलिस मौजूद थी।

Post a Comment

और नया पुराने