Breaking News

Breaking News
Loading...

 

भारत-नेपाल सीमा पर खोरीबाड़ी के पानीटंकी से फिर एक चीनी नागरिक गिरफ्तार।

खोरीबाड़ी : भारत-नेपाल सीमा पर खोरीबाड़ी के पानीटंकी से फिर एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया। घटना में चीनी नागरिक की मदद करने के आरोप में 2 और नेपाली नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। 

एक चीनी नागरिक जिसने नेपाल से भारत में प्रवेश करने की योजना बनाई थी, वह 2 नेपाली व्यक्तियों के साथ एक चार पहिया वाहन में भारत के खोरीबाड़ी क्षेत्र में पानीटंकी सीमा पर पहुंचा। 

सीमा पर ड्यूटी पर तैनात 41 नंबर बटालियन के एसएसबी जवानों ने दस्तावेज दिखाने को कहा, तो चीनी नागरिक ने नेपाली नागरिकता की फोटोकॉपी दिखाई। जिस पर उन्हें संदेह हुआ और उन्होंने पूछताछ शुरू कर दी, पूछताछ के दौरान चीनी नागरिक के पास से चीनी नागरिकता प्राप्त हुई। 

संदिग्ध का नाम ली जियाओकांग है, जो चीन के जियाक्सिंग का रहने वाला है। दूसरी ओर, गिरफ्तार किए गए 2 नेपाली निवासी नेपाल के भक्तपुर के संजीव सुआल और तपलीजुंग जिले के निवासी चित्र गुप्त अधिकारी हैं। 

बाद में, 1 चीनी नागरिक के साथ 2 नेपाली निवासियों को खोरीबाड़ी पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने कब्जे में किए गए वाहन को जब्त कर लिया। गिरफ्तार लोगों को आज सिलीगुड़ी सब-डिविजनल कोर्ट भेज दिया गया। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर घटना की जांच करेगी।

Post a Comment

और नया पुराने