Breaking News

Breaking News
Loading...

 

बुढागंज में पेयजल टंकी के लिए घटिया चारदीवारी निर्माण पर ग्रामीणों का विरोध।

खोरीबाड़ी: खोरीबाड़ी प्रखंड के बुढागंज  ग्राम पंचायत के हाथीडुब्बा  संसद में पीएचई विभाग ओर से पेयजल की टंकी लगाई जा रही है। इसके लिए पेयजल की टंकी के चारों ओर चारदीवारी बनाई जा रही है। आरोप है कि चारदीवारी में गुणवत्तापूर्ण नहीं बनाया जा रहा। 

इसके कारण स्थानीय लोगों ने इसका विरोध करते हुए काम को रोक दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि चारदीवारी के निर्माण के दौरान जमीन की खुदाई करने के बजाय जमीन पर से ही ऊंची ढलाई की जा रही है़। स्थानीय लोगों ने कहा कि पीएचई विभाग ने घटिया गुणवत्ता का काम कर रहे हैं। 

इसलिए आज काम को बंद कर दिया गया है। ग्रामीणों ने कहा पीएचई विभाग द्वारा गुणवत्तापूर्ण काम नहीं किया गया तो, चारदीवारी का काम नहीं करने दिया जायेगा। इस संबंध में बुढागंज ग्राम पंचायत प्रधान अनिता राय ने कहा कि अगर काम निम्न गुणवत्ता का हुआ तो ग्रामीण तो काम को बंद करा ही देंगे। उन्होंने कहा पीएचई विभाग  उसे इस बारे में कुछ नहीं बताया है। 

हालांकि घटिया कार्य होने पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। इस संबंध में सिलीगुड़ी महकमा परिषद के कर्माअध्यक्ष किशोरी मोहन सिंह ने कहा कि पीएचई विभाग द्वारा पेयजल की टंकी बनाई जा रही है। 

काम की गुणवत्ता खराब होने के कारण स्थानीय लोगों ने काम बंद करा दिया है। इंजीनियर के आने तक यह काम बंद रहेगा। उन्होंने कहा घटिया काम को तोड़ कर फिर से चारदीवारी का निर्माण गुणवत्तापूर्ण कराया जायेगा। 

वहीं भाजपा खोरीबाड़ी बुढागंज मंडल कमेटी के महासचिव संजीत सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ऐसा विकास कर रही है कि ग्रामीण भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है। उन्होंने आने वाले दिनों में काम अच्छा नहीं होने पर आंदोलन की धमकी दी है। 

वहीं इस संबंध में लोक स्वास्थ्य व तकनीकी विभाग के अपर अभियंता सुजॉय चक्रवर्ती ने कहा  स्थानीय लोगों की शिकायत बेबुनियाद है और चारदीवारी का काम गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जा रहा है। उन्होंने इस संदर्भ में ग्रामीणों से बात करने की बात कही।

Post a Comment

और नया पुराने