Breaking News

Breaking News
Loading...

 

भारत - नेपाल सीमा पर एक पाकिस्तानी तथा 02 नेपाली नागरिक गिरफ्तार

खोड़ीबाड़ी : शुक्रवार को खोड़ीबाड़ी प्रखंड के पानीटंकी भारत - नेपाल सीमा पर एसएसबी 41वीं बटालियन की पानीटंकी कंपनी की बीआईटी द्वारा नियमित चेकिंग के दौरान नया ब्रिज पर एक पाकिस्तानी और 02 नेपाली नागरिकों को हिरासत मे लिया गया। 

हिरासत में लिए पाकिस्तानी नागरिक सैफ उल्लाह (46) मर्दन जिला, पाकिस्तान और नेपाली नागरिक मन बहादुर थापा (51)  होमटांग-6, भोजपुर, कोशिश व मेघ बहादुर मगर (40) रिस्कू-09, उदयपुर, सागरमाथा, नेपाल ललितपुर का निवासी बताया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि पाकिस्तानी नागरिक की दुबई में एक सुरक्षा कंपनी है 

और वह नेपाल से लोगों को काम पर रखता है। नेपाली नागरिक हिमालयन गोरखा एचआर नामक एक मैनपावर कंपनी चलाते हैं और पाकिस्तानी नागरिक के साथ मिलकर काम करते हैं। 18 जुलाई को पाकिस्तानी नागरिक काठमांडू पहुंचा और वह कार से इटहारी में काम पर रखने के लिए साक्षात्कार के लिए आया था। शुक्रवार को साक्षात्कार पूरा होने के बाद तीनों इलाम के लिए रवाना हुए थे। 

इस बीच रास्ते में उनकी कार खराब हो गई कार की मरम्मत करानी थी इसलिए वे भारत नेपाल सीमा के पानीटंकी में ठीक कराने का फैसला किया। तभी वे नेपाल से भारत की सीमा पार करते समय बॉर्डर पिलर संख्या 90/1 से भारत के अंदर लगभग 400 मीटर के क्षेत्र में प्रवेश कर गए। 

एसएसबी पानीटंकी की बीआईटी (नया पुल) पार्टी द्वारा हिरासत में ले लिया गया। साथ ही एक कार भिस्तरा ब्रेजा वाहन संख्या :- बी एबी 6665 को भी जप्त किया गया है। आवश्यक कार्यवाई पश्चात हिरासत में लिए तीनों को खोड़ीबाड़ी थाना पुलिस को सौंप दिया गया।

Post a Comment

और नया पुराने