Breaking News

Breaking News
Loading...

 

चार साल के लंबे अंतराल के बाद विदेशी नागरिको के लिए खुला पानीटंकी स्थित भारत-नेपाल सीमा का भूमि बंदरगाह।

खोड़ीबाड़ी : चार साल के लंबे अंतराल के बाद विदेशी नागरिक खोरीबाड़ी पानी टंकी स्थित भारत-नेपाल सीमा पार कर सकेंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आप्रवासन विभाग ने कोविड के समय से ही तीसरे देश के नागरिकों की यात्रा पर रोक लगा दी थी। 

अंततः यह भूमि बंदरगाह खुल गया।  इससे जहां एक ओर पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं पर्यटन व्यवसाय और सीमा व्यापार में भी दिक्कतें आईं। प्रतिबंध हटने से सीमा व्यापारियों में खुशी है। 

पानीटंकी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि कोविड के बाद से व्यापारियों को घाटा उठाना पड़ा और विदेशी नागरिकों के कारण पानीटंकी की पहचान खत्म हो गई। प्रतिबंध हटने से पुराना गौरव वापस आएगा और सीमा व्यापार प्रभावित होगा। 

पर्यटन कारोबारी सम्राट सान्याल ने कहा, पर्यटन उद्योग के लिए अच्छी खबर है। भारत, नेपाल, सिक्किम और भूटान आने वाले विदेशी पर्यटकों को अब सीमा बंद होने से परेशानी नहीं होगी। इससे भारत और नेपाल के पर्यटन उद्योग में नई लहर आएगी, यह दोनों देशों के लिए अच्छी खबर है।  

हालांकि, जिला पुलिस अधीक्षक प्रवीण प्रकाश ने कहा कि ब्यूरो ऑफ इमीग्रेशन की ओर से नोटिस आया है कोविड के कारण बंद पानीटंकी स्थित भारत-नेपाल सीमा अब विदेशी नागरिको के लिए खोल दिया जाय।

Post a Comment

और नया पुराने